learn all information in hindi

ADVERTISEMENT

Badaam Kyu Khaye Jate Hai Janiye ?

BADAAM KYU KHAYE JAYE HAI , KYU DETE HAI LOG BADAAN KHANE KI SALAH JANIYE :-


ये तो हम सभी जानते हैं कि बादाम खाना सेहत के लिए फायदेमंद है. पर क्या आपने कभी ये सोचा है कि बादाम को भिंगोकर ही खाने की सलाह क्यों दी जाती है? हम सभी अपने घरों में ऐसा करते हैं लेकिन कभी ये नहीं सोचते कि आखिर इस तरह ही क्यों बादाम खाने चाहिए
 BADAAM KYU KAHYE JATE HAI ?







बादाम में कई विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं. ये विटामिन ई, जिंक, कैल्शि‍यम, मैग्नीशि‍यम और ओमेगा 3 फैटी एसिड का बेहतरीन स्त्रोत है. इन सभी पोषक तत्वों का पूरा फायदा मिल सके इसके लिए बादाम को रातभर भिंगोंकर रखना अच्छा माना जाता है.
बादाम के छिलके में एक ऐसा तत्व पाया जाता है जिससे इसका पूरा फायदा नहीं मिल पाता. जब हम बादाम को रातभर भिंगोकर रखते हैं तो इसका छिलका आसानी से उतर जाता है. छिलका उतारकर खाने से बादाम का अधि‍क से अधि‍क पोषण मिलता है.







बादाम खाने के फायदे:
1. अगर आप वजन घटाना चाह रहे हैं तो बादाम खाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. ये भूख को दबाने का काम करता है. एक अध्ययन की मानें तो हर रोज एक मुट्ठी बादाम खाकर आप कुछ ही दिनों में कई किलो वजन कम कर सकते हैं. इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट भी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. भींगे बादाम में विटामिन B17 और फोलिक एसिड भी पाए जाते हैं, जो कैंसर से सुरक्षि‍त रखने में मददगार हैं.
2. दिल की health ke liye bhi badaam khana benifit  है.
3. बादाम में फोलिक एसिड पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. ये गर्भवती महिलाओं और गर्भ में पल रहे बच्चे की सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है. 

HINDIMESEEKHNA.COM BADAAM KAHNE KE BENIFIT KYA HAI, JANIYE HINDI ME , BADAM KAISE KHAYE AUR BHIGO KAR KAISE KHAYE BADAAM JANIYE DAILY HINDIMESEEKHNA,COM PE THANKS U BYE TC DAILY VISIT KARTE RAHIYE GA AUR AAP BHI ISH WEBISTE PE KOI ACCHA POST EAMIL PE SEND KARE ,HAMARA EMAIL ID HAI INDER4070@GMAIL.COM



0 Response to "Badaam Kyu Khaye Jate Hai Janiye ?"

Post a Comment

Note Kare => 1. Apna Comment Yaha Add Kare But Any Koi Bi Site
Ka Yaha Link Add Matt Kare
2. Apni Problem Ko Ik Baar Hi Ache Se Likh Kar Send
Kar De
3. Always Acha And Needed Comment Hi Yaha Send Kre
Here Bad Comment Not Allowed
4. Ager Aap Hamari All Comment Policy Ko Approve hai
Tou Apne Dil Se Comment Kare .
5. Hamare Liye AApka Comment Lot Important Hai H
Hum Jaldi Hi Appke Comment Ka Uttar Denge

THANKS FOR COMMENT
.........................................